Dec 09 2022 / 5:58 PM

दिल्ली: फिर लगी फैक्ट्री में आग, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित दो फैक्टरियों में मंगलवार तड़के आग लग गई। एक फैक्ट्री में आग की लपटों में घिर गई है जबकि दूसरे पर अग्निशमन अभियान चल रहा है। अग्निकांड की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। जानकारी के मुताबिक, फैक्‍ट्री बंद होने के कारण उसके अंदर कोई नहीं था।

हालांकि, आग पर काबू पाने के दौरान फायर ब्रिगेड के तीन कर्मचारियों के घायल होने की खबर है। हालांकि, इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिसमें दमकल कर्मी घायल हो गए। इससे पहले रविवार रात को दिल्ली के किराड़ी में एक कपड़े के गोदाम में आग लगने की घटना में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अनुसार, गोदाम तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर था। इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं था। डीएफएस ने कहा कि 10 लोगों को बचाया गया और मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक और चार बच्चे शामिल थे।

आग लगने के कारण की जांच चल रही है। कुछ दिन पहले दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक घर में आग लगने का मामला सामने आया था। आग इतनी भयानक लगी कि पूरे घर को ही अपनी चपेट में ले लिया। शालीमार बाग इलाके में लगी इस आग में तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में बच्चे भी शामिल थे। इस घटना में दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को बाहर निकाला, जिनमें 3 महिलाओं की मौत अस्पताल में हो गई। आग इतनी भीषण थी कि बुझाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां पहुंची। काफी देर तक चले फायर ऑपेरशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Share with

INDORE