Nov 29 2022 / 9:21 AM

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, बोले- शिवसेना संग बनाएंगे सरकार

मुंबई। महाराष्‍ट्र में एक तरफ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सीएम पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच रार जारी है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह जनादेश बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के लिए है क्योंकि हमने गठबंधन के लिए ही वोट मांगे थे।

उन्होंने कहा कि ऐसे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए, राज्य में गठबंधन सरकार ही बनेगी। फडणवीस ने कहा, हम जल्द ही सरकार बनाएंगे। परेशान मत होइए, हम एक स्थिर सरकार देंगे। उन्होंने अपने विधायकों से कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें, बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की ही सरकार बनेगी। फडणवीस के इस बयान के बाद अब माना जा रहा है कि सरकार बनाने को लेकर जारी अनिश्चितता के बादल छंट सकते हैं।

बुधवार को एक ओर जहां निवर्तमान मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास मातोश्री पहुंचे हैं। यहां सरकार गठन को लेकर मंथन जारी है। शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। फडणवीस ने पार्टी विधायकों को, उन पर विश्वास करने और उन्हें राज्य की सेवा करने का एक और मौका देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को भी धन्यवाद दिया।

Share with

INDORE