Dec 03 2022 / 2:01 PM

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने की पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ यह उनकी पहली मुलाकात थी। इस क्रम में उन्होंने राज्य के प्रमुख विषयों पर प्रधानमंत्री के साथ विस्तृत चर्चा की। इससे पहले प्रधानमंत्री ने उन्हें मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद हेमंत ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के विकास में केंद्र से सहयोग की अपेक्षा जताई है। उन्होंने भी समन्वय पर जोर देते हुए इसके लिए राज्य को केंद्र से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया है।

उन्होंने बजट की तैयारियों को देखते हुए झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना का भी अनुरोध करते हुए इसके लिए केंद्रीय बजट में प्रस्ताव करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने इसपर भी सकारात्मक रूप से विचार करने का आश्वासन दिया है।

हेमंत ने कहा कि वे शीघ्र ही राज्य की आर्थिक स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद राज्य को केंद्र से मिलनेवाले अनुदान को लेकर वे अपनी टीम के साथ एक बार फिर प्रधानमंत्री से मिलेंगे। इसमें राज्य को मिलनेवाले वास्तविक अनुदान पर विस्तृत चर्चा होगी।

Share with

INDORE