Dec 03 2022 / 1:53 PM

पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को सीएम बनने की दी बधाई

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अब ठाकरे सरकार की शुरुआत हो चुकी है। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे का सपना आखिरकार 20 साल बाद पूरा हो गया है। उद्धव ठाकरे ने गुरूवार शाम मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं। उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में उद्धव ने शपथ ली है। उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई को मंत्रीपद की शपथ दिलाई गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

उद्धव के साथ शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटिल और छगन भुजबल और कांग्रेस के बाला साहेब थोराट और नितिन राउत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सभी को शपथ दिलाई। शिवसेना जहां अपनी दशहरा रैली का आयोजन करती है, उसी शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नेताओं में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीनियर कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, एमएनएस प्रमुख और उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ठाकरे और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी मौजूद थे।

Share with

INDORE