Dec 05 2022 / 2:34 PM

राहुल के बयान पर संजय राउत का पलटवार- नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए बलिदान दिया

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार भले ही बना ली हो, दोनों पार्टियों के बीच वैचारिक मतभेद पटते नहीं दिख रहे हैं। ताजा विवाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर हो गया है कि वह राहुल सावरकर नहीं हैं। दरअसल, बीजेपी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर राहुल ने कह दिया कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह कभी माफी नहीं मांगेंगे।

इस पर शिवसेना के सीनियर नेता संजय राउत ने नसीहत दे डाली कि नेहरू-गांधी की तरह सावरकर भी देश के गौरव है, उनका अपमान नहीं होना चाहिए। शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा है कि सभी महानायकों का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने सावरकर को सिर्फ महाराष्ट्र नहीं, पूरे देश के लिए गौरव बताया है। राउत ने कहा है कि नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए बलिदान दिया था।

उन्होंने ट्वीट किया- ‘वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के ही नहीं, देश के देवता हैं, सावरकर नाम में राष्ट्र अभिमान और स्वाभिमान है। नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश की आजादी के लिए जीवन समर्पित किया। इस देवता का सम्मान करना चाहिए। उसमें कोई भी समझौता नहीं होगा। जय हिंद।’ राउत ने आगे ट्वीट किया- ‘हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी इन्हें मानते हैं, आप भी वीर सावरकर का अपमान मत करो। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती। जय हिंद।’

Share with

INDORE