Dec 01 2022 / 11:07 PM

नागरिकता बिल पर असम में हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के चलते गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इतना ही नहीं त्रिपुरा में सैनात तैनात कर दी गयी है और इंटरनेट सेवाएं स्थगित की गई हैं। नगर पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने कहा, हमने आज शाम छह बजकर 15 मिनट से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। शांति बहाल होने तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

उन्होंने कहा, पुलिस ने आज प्रदर्शन की इजाजत दी क्योंकि इसका नेतृत्व विद्यार्थियों ने किया और यह शांतिपूर्ण रहा लेकिन अब हमने देख रहे हैं कि उपद्रवी लोग इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे। इस बीच कामरुप (मेट्रो) जिले के साथ ही राज्य केअन्य नौ जिलों में आज शाम सात बजे से लेकर कल शाम सात बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं।

प्रदर्शन के दौरान राज्य सचिवालय के पास छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी दागे। प्रदर्शन को बढ़ता देख डिब्रूगढ़ में सेना बुला ली गई है। इस बीच कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया है, या फिर उनके रास्ते बदल दिए गए हैं। कई ट्रेनों के टाइम-टेबल में भी बदलाव किया गया है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभानन चंदा ने एक बयान में कहा कि कम से कम 14 ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया है या गंतव्य स्थान से पहले ही रोक दिया गया है या फिर ट्रेन परिचालन में बाधा को देखते हुए उनके रास्ते बदल दिए गए हैं।

अवध असम एक्सप्रेस को न्यू तिनसुकिया से चलाने का निर्णय लिया गया है। यह डिब्रूगढ़ और न्यू तिनसुकिया के बीच रद्द रहेगी। वहीं, लीडो गुवाहाटी इंटरसिटी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ फरकाटिंग गुवाहाटी इंटरसिटी एक्सप्रेस, नाहरलागुन तिनसुकिया इंटरसिटी एक्सप्रेस, डेकारगांव डिब्रूगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस पूरी तरह से रद्द है।

Share with

INDORE