Dec 08 2022 / 2:06 AM

हम मात्र 10 मिनट में अपना बहुमत साबित कर सकते हैं: राउत

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए सिर्फ 24 घंटा देने का आह्वान करते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन मात्र ’10 मिनट’ में अपना बहुमत साबित कर सकती है।

राउत ने कहा, “राज्यपाल ने भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए इतना लंबा समय (30 नवंबर तक) क्यों दिया? अगर वे हमें आमंत्रित करते हैं तो हम मात्र 10 मिनट में अपना बहुमत साबित कर सकते हैं।” उन्होंने यह जानना चाहा कि अगर उनके पास बहुमत है तो “अल सुबह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने की क्या जरूरत थी, राज्य के मुख्यमंत्री ने तब पदभार संभाला, जब उनके राज्य के लोग सो रहे थे।”

शिवसेना सांसद ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले भी और चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद भी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस जैसी पार्टियों को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन, ‘उनका दांव उल्टा पड़ गया।’

उन्होंने कहा, “शुरुआत से ही हम कहते आ रहे हैं कि हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है। अब पांच विधायकों के जाने के बाद भी हमारे पास 165 विधायकों का समर्थन है। ये कहीं लिख लें।” शनिवार के घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए राउत ने देश के इतिहास में उसे ‘काला दिन’ बताया।

Share with

INDORE