Aug 09 2022 / 8:06 AM

उन्नाव केस: जिंदा जलाई गई रेप पीड़िता की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

उन्‍नाव। हैदराबाद में पशु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या मामले के चारों आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने से उन्‍नाव के बिहार थाना इलाके में बलात्कार पीड़ित उस युवती के परिजनों को राहत मिली है। जिसे बृहस्पतिवार तड़के पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। पीड़िता का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पीड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली लाकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में ‘बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने कहा, ‘मरीज की हालत बहुत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।’ उन्होंने बताया कि पीड़िता के महत्वपूर्ण अंग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं।

बलात्कार पीड़िता जब अदालत जा रही थी, तभी बलात्कार के दो आरोपियों समेत पांच लोगों ने उसे कथित रूप से आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान पीड़िता 90 प्रतिशत तक झुलस गई। उसके परिजन बेटी को जिंदा जलाने का प्रयास करने वाले आरोपियों के लिए भी इसी तरह की सजा चाहते हैं।

बिहार थाना इलाके के हिंदूनगर भाटनखेडा़ में जैसे ही ग्रामीणों को हैदराबाद मामले के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की जानकारी मिली, सभी ने इसे सही बताया। उन्नाव पीड़िता के पिता और चाचा ने कहा कि इसी तरह का न्‍याय हमें भी चाहिये। उन्होंने कहा कि इससे अपराधियों में डर बैठेगा नहीं तो आज हमारे साथ हुआ, कल किसी दूसरे के साथ होगा और फिर किसी और के साथ, ऐसे इस तरह की घटनाओं का सिलसिला चलता रहेगा।

Share with

INDORE