Aug 09 2022 / 7:46 AM

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर जयपुर में होगा विशाल किसान सम्मेलन, सीएम देंगे किसानों को सौगात

जयपुर। 17 दिसंबर को राजस्थान की गहलोत सरकार अपना एक साल पूरा करने जा रही है। गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर राजधानी जयपुर में विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ का कार्यक्रम 17 दिसंबर से शुरू होकर तीन दिनों तक चलेगा। जयपुर शहर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाले इस किसान सम्मेलन में प्रदेशभर से करीब 30 हजार किसान जुटेंगे। सीएम अशोक गहलोत के साथ ही राज्य सरकार के कई मंत्री इस किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

इस दौरान सरकार की उपलब्धियों को लेकर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कृषि और सहकारिता विभाग इसे लेकर तैयारिओं में जुट गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सम्मलेन में कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का शुभारभ करेंगे। साथ ही राजस्थान कृषि प्रसंस्करण और कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति का भी लोकार्पण किया जाएगा। लाभार्थियों को सम्मेलन में योजनाओं के लाभ वितरित किये जाएंगे।

कुछ ऐसा रहेगा 3 दिवसीय कार्यक्रम
-राज्य में 10 जनता क्लिनिक खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री गहलोत 18 दिसंबर को जयपुर के जगतपुरा में पहले जनता क्लिनिक का शुभांरभ करेंगे।

-8 दिसंबर को ही निरोगी राजस्थान अभियान की भी शुरुआत की जाएगी। जयपुर में रन फॉर राजस्थान का आयोजन किया जाएगा, जो की अल्बर्ट हॉल से शुरू होकर त्रिमूर्ति सर्किल पर ख़त्म होगी।

-19 दिसंबर को उद्योगिक विकास नीति को लेकर एमएसएमई का MNIT में आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ को जोरो शोरों से मनाने के लिए तैयारियां जोरों पर है। वर्षगांठ पर किए जाने वाले कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सीएम ने कैबिनेट सब कमेटी का भी गठन कर दिया है। इस मौके पर कई बड़ी घोषणाए होने की सम्भावना है।

Share with

INDORE