दुनिया का सबसे क्रूर आतंकी बगदादी मारा गया, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की पुष्टि

अमेरिकी मीडिया के हवाले से यह स्पष्ट कर दिया है कि अमेरिका द्वारा की गई स्ट्राइक में बगदादी मारा गया है। डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि कल रात संयुक्त राज्य अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकवादी के साथ न्याय किया। अबू बक्र अल-बगदादी मारा जा चुका है। वह ISIS का संस्थापक और नेता था, जो दुनिया में सबसे क्रूर और हिंसक आतंकवादी संगठन था। समाचार एजेंसी एएफपी ने कहा है कि अभी भी अंतिम पुष्टि होना बाकी है।

बड़ी बात यह भी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘कुछ बहुत बड़ा हुआ है’। वहीं, ट्रंप के ट्वीट से दुनिया में खलबली मच गई है। इस दौरान दुनिया भर में बगदादी के मारे जाने की खबर की चर्चा है।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने भी रॉयटर्स के हवाले से बताया कि अमेरिका ने ISIS आतंकी संगठन के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खिलाफ ऑपरेशन चलाया हुआ है। वहीं, बताया जा रहा है अमेरिकी सेना ने बगदादी को मार दिया है।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार शनिवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक रेड की गई, जिसमें अमेरिकी सेना ने ISIS प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को निशाना बनाया। अधिकारियों ने एबीसी न्यूज को बताया कि रेड में मारे गए लोगों की पहचान पुख्ता करने के लिए बायोमीट्रिक तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीएनएन ने एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी और एक सूचित स्रोत के हवाले से बताया कि यह घटना शनिवार को हुई थी।

कई बार मरने की आ चुकी है खबर

सितंबर 2014 में पहली बार हवाई हमले में बगदादी के मारे जाने की खबर आई थी, लेकिन वो अफवाह थी और उसके बाद 27 अप्रैल 2015 को फिर बगदादी की मौत की खबर आई, जो कि गलत निकली है। इसके बाद 2015, 2016, 2017 में बगदादी के मरने की अफवाह आती रही। हालांकि, हाल ही में श्रीलंका में हुए ईस्टर संडे के दिन धमाके की जिम्मेदारी लेते हुए बगदादी की वीडियो सामने आई थी, जिससे पता चला कि ISIS सरगना अभी भी जिंदा है।

Spread the love

इंदौर