Jun 20 2019 /
10:58 AM

फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने वाला अमेरिका में गिरफ्तार

न्यूयॉर्क। फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने वाला अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है। भारत में हत्या की कोशिश करने, उगाही, चोरी और अवैध हथियार रखने के आरोप में वांछित एक भारतीय नागरिक को अमेरिका ने भारतीय अधिकारियों के सौंप दिया है।

उबैदुल्ला अब्दुलरशीद रेडियोवाला (46) बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने और फिल्मकार करीन मोरानी पर गोलियां चलवाने के 2014 के मामले का मुख्य आरोपी है।
महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) अदालत की ओर से रेडियोवाला के खिलाफ नया गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद 2015 में सीबीआई के अनुरोध पर इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ”वह हत्या की कोशिश करने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, जबरन वसूली, जालसाजी, धोखाधड़ी, चोरी, अपहरण, अवैध हथियारों को रखने और उनके इस्तेमाल, और एक संगठित अपराध सिंडिकेट बनाने के लिए इंटरनेट का उपयोग करके जानकारी देने जैसे आरोपों में भारत में वांछित है।”

रेडियोवाला को अमेरिका में अवैध रूप से रहने के आरोप में न्यूजर्सी के इस्लिन में नेवार्क के प्रवर्तन एवं निष्कासन अभियानों (ईआरओ) ने सितंबर 2017 में गिरफ्तार किया था।

Spread the love

इंदौर