नवाज शरीफ को हवालात पहुंचाने की तैयारी, एयरपोर्ट पर 10,000 पुलिसकर्मी और चार्टेड प्लेन तैनात

लौहार : पाकिस्तान कोर्ट की ओर से भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने और 10 साल की सजा के ऐलान के बाद नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ वतन लौट रहे हैं. देर शाम नवाज और मरियम लौहार पहुंचेंगे. लंदन से पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारियां की गई हैं. तैयारियां इतनी खास है कि लाहौर एयरपोर्ट पर दो स्पेशल हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं.

लाहौर उतरते ही सबसे पहले नवाज और मरियम से राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो (एनएबी) की टीम मिलेगी. इतना ही नहीं किसी भी अन्य कारणों से नवाज शरीफ की फ्लाइट डायवर्ट होती है तो एनएबी ने एक टीम को इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी तैनात किया है. दरअसल, ये तैनाती नवाज शरीफ को एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने के लिए की गई है.

देर रात ही बंद कर दिए गए रास्ते
प्रशासनिक आदेश जारी करने के बाद लाहौर यातायात पुलिस द्वारा हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सभी सड़कों गुरुवार की रात को बंद कर दी गई थीं. इसके साथ ही लाहौर पुलिस ने 10,000 अतिरिक्त कर्मियों को बुलाया है. लाहौर पुलिस ने शहर भर में नवाज शरीफ के जश्न की तैयारियां कर रही उनकी राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के कार्यकर्ताओं को रोक है.

नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने की खबर मिलने के बाद पूरे देश में तनाव का माहौल है. तनावग्रस्त माहौल के बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन ने रैली का आयोजन किया था. रैली को रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह छापे मारे हैं और लगभग 300 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इन सभी लोगों धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगा है और 30 दिन जेल की सजा सुनाई गई है.

Spread the love

इंदौर