मैं विलेन नही, भारत से सम्बंध बेहतर करेंगे-इमरान

लाहौर। पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें लेकर प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान ने गुरुवार को अपने देश को संम्बोधित करते हुए कहा कि वे विलेन नही है, भारत से बेहतर सम्बंध बनाने का प्रयास करेंगे। इमरान खान ने कहा कि सेना के जरिए दोनों देशों के मसले ठीक नहीं हो सकते. कश्मीर समस्या का हल बातचीत के जरिए होगा. भारत एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा. वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भारत के साथ मजबूत व्यापारिक रिश्ते चाहते हैं.
इमरान खान ने कहा कि कश्मीरी लंबे समय से दुख झेल रहे हैं. हमें कश्मीर का मुद्दा बातचीत के जरिए सुलझाना होगा. अगर भारत का नेतृत्व चाहता है तो हम दोनों मिल कर इस मुद्दे का सामाधान निकाल सकते हैं. यह इस उपमहाद्वीप के लिए अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की मीडिया ने मुझे बॉलीवुड फिल्म का ‘विलेन’ बना दिया. जिस तरह से मुझे विलेन के रूप में पेश किया गया उससे मुझे दुख पहुंचा. मैं उन पाकिस्तानियों में से हूं जो भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है। खान ने कहा कि अफगानिस्तान एक ऐसा देश है जिसने आतंकवाद का सबसे बुरा दौर देखा है. अगर वहां पर शांति हो सकती है तो पाकिस्तान में क्यों नहीं. मैं चाहूंगा कि दोनों देशों के बीच बॉर्डर को खोला जाए.
इमरान खान ने कहा कि इस चुनाव के दौरान मेरे पर सबसे ज्यादा व्यक्तिगत हमले हुए. हम बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. जनता से किए गए हर वादे को पूरा करूंगा.

Spread the love

8

इंदौर