Dec 08 2022 / 2:41 AM

ISIS सरगना बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सेना का बड़ा ऑपरेशन, ट्रंप ने कहा- कुछ बड़ी घटना घटी

वॉशिंगटन। दुनिया में आतंक फैलाने वाले आतंकी संगठन ISIS सरगना अबु बकर अल-बगदादी की मौत की खबर है। बगदादी को अमेरिकी सेना ने अपने निशाने पर लिया है। माना जा रहा है कि सीरिया में बगदादी को निशाना बनाया गया है। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया- कुछ बड़ी घटना घटी है। ट्रंप का यह ट्वीट बगदादी के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन से जोड़कर देखा जा रहा है। ये भी कहा जा रहा है इस संबंध में ट्रंप जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को निशाना बनाया है। अमेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बताया है कि बगदादी को CIA की मदद से तलाशा गया था, जिसके बाद उसके ऑपरेशन चलाया गया और बगदादी को निशाना बनाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप रविवार सुबह 9 बजे इस संबंध में बड़ा ऐलान कर सकते हैं। वैसे इससे पहले भी बगदादी के मरने की खबरें आती रही हैं लेकिन इस बार जब ये जानकारी सामने आई है तो अमेरिका के राष्ट्रपति ने खुद कहा है कि कुछ बहुत बड़ा हुआ है।

बता दें कि अबु बकर अल-बगदादी पिछले पांच सालों से छिपा हुआ था। दुनिया को बगदादी का पता सबसे पहले जुलाई 2014 में तब चला था, जब उसका मोसुल की मस्जिद का एक वीडियो सामने आया था। इसके बाद कई बार बगदादी की मौत के दावे भी होते रहे। फरवरी 2018 में अमेरिका के अधिकारियों ने बताया था कि मई 2017 में हुए हवाई हमले में बगदादी जख्मी हो गया है।

Share with

INDORE