Sep 24 2019 /
2:50 PM

मोदी और इमरान एक साथ तो हुए लेकिन ना आपस मे अभिवादन हुआ, ना ही निगाहें मिली

बिश्केक। शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक में पीएम मोदी के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने पहुंचे। इस शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी डिनर में मौजूद थे लेकिन इन दोनों नेताओं के बीच न तो किसी तरह का अभिवादन हुआ और न ही दोनों ने एक दूसरे से हाथ ही मिलाया।

सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं की निगाहें भी एक-दूसरे से नहीं मिली। इससे पहले जब इस समारोह से इतर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से पीएम मोदी की मुलाकात के दौरान जब चीन की तरफ से पाकिस्तान से बातचीत का मुद्दा उठाया गया तो पीएम मोदी ने साफ तौर पर कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत की पहल पहले भी की जा चुकी है लेकिन जब तक पाकिस्तान की तरफ से आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है तबतक बातचीत से कोई समाधान नहीं निकलने वाला है।

शी-मोदी बैठक के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत में पाकिस्तान पर संक्षिप्त चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के संबंध में भारत का रुख समान है और वह पड़ोसी देश के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। गोखले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति शी से कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार के लिए कदम उठाए थे, लेकिन उन सभी पर पानी फेर दिया गया।

Spread the love

इंदौर