Oct 17 2019 /
12:47 AM

नाईजीरिया की पेट्रोल पाइपलाइन धमाका, मरने वालों की संख्या 12 हुई

नाईजीरिया के बड़े व्यवसायिक शहर लागोस में गत सप्ताह एक पेट्रोल की पाइप लाइन में हुये धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इस शहर के लजेगुन इलाके में गुरुवार को इस पाइप लाइन से कुछ लोग पेट्रोल चुराने में लगे हुये थे, तभी धमाका हो गया। चोरों ने ईंधन पाइपलाइन तोड़ दी जिसके बाद लगी आग से दो लोगों की उसी समय मौत हो गई और 30 वाहन जल गए। इस देश में पहले भी इस तरह की दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। नाईजीरिया अफ्रीका का सबसे बड़ा तेल उत्पादक और निर्यातक देश है।

नाइजीरिया में पेट्रोल से भरे टैंकर में विस्फोट; 45 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

इससे पहले बीते मंगलवार (2 जुलाई) को मध्य नाइजीरिया में सड़क हादसे का शिकार हुए एक पेट्रोल टैंकर में विस्फोट होने से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गयी थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गये। हादसे के बाद ये लोग टैंकर से पेट्रोल निकालने के लिये वहां जमा हुए थे।

टैंकर बेनुए प्रांत में अहुम्बे गांव से होकर जा रहा था। टैंकर जहां पलटा, वहां पास में कुछ दुकानें थीं। टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को लेने के लिये स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे। करीब एक घंटे तक टैंकर से रिसते तेल को लोग इकट्ठा करते रहे लेकिन इसके बाद अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया।

Spread the love

इंदौर