जापान में शक्तिशाली तूफान में अभी भी हजारों फंसे, राहत कार्य जारी

टोक्यो। एक दिन पहले जापान में आए शक्तिशाली तूफान से मरने वालों की संख्या बुधवार को दस पहुंच गई और तूफान से पहुंची क्षति की वजह से एक मुख्य हवाईअड्डे पर फंसे हजारों लोगों को नाव की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

देश के व्यस्त हवाई अड्डों में से एक कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कल रात तूफान की वजह से हजारों यात्री फंसे हुए थे। यहां आंशिक रूप से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। के पश्चिमी तट पर तूफान ‘जेबी’ ने मंगलवार को दोपहर में दस्तक दी। तूफान की वजह से तेज हवा चलने के साथ ही भारी बारिश भी हो रही थी।

बुधवार को दोपहर तक सैकड़ों लोगों को एक विशेष नाव के सहारे कोब ले जाया गया लेकिन हजारों लोग अब भी प्रतीक्षा में हैं। एक दिन में 400 से ज्यादा विमानों का परिचालन करने वाला यह हवाई अड्डा कब खुलेगा, इसके कोई संकेत नहीं हैं।

परिवहन मंत्रालय के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि शक्तिशाली तूफान की वजह से पुलों पर ट्रक पलट गए हैं और कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर जाने वाले एक पुल से 2,591 टन का टैंकर टकरा गया और पुल को पहुंची क्षति की वजह से यह कृत्रिम द्वीप जापान के मुख्य हिस्से से कट गया। यहां मंगलवार को पूरी रात करीब 3,000 लोग फंसे रहे।

तूफान की वजह से उठ रही ऊंची-ऊंची लहरों ने हवाई अड्डे के रनवे और बेसमेंट में बाढ़ जैसी स्थिति ला दी

Spread the love

इंदौर