ट्रंप ने सीमा पर प्रवासी परिवारों को अलग करने पर रोक लगाने वाले आदेश पर किये हस्ताक्षर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीमा पर प्रवासी परिवारों को अलग करने पर रोक लगाने वाले एक आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. गौरतलब है कि प्रवासी परिवारों को अलग करने के विवादित फैसले की दुनियाभर में आलोचना की गई थी. ट्रंप ने हस्ताक्षर के बाद कहा कि यह आदेश परिवारों को एक साथ रखने के बारे में है. मुझे परिवारों के बिछड़ने का दृश्य अच्छा नहीं लगता. गौरतलब है कि गैरकानूनी प्रवास को रोकने के मद्देनजर की गई कार्रवाई की वजह से अमेरिका में करीब दो बजार बच्चे अपने अभिभावक से बिछड़ गए थे.

इन बच्चों को एक जगह रखा गया है जहां से बच्चों के रोने और अपनों याद करने की तस्वीरे इंटरनेट पर वायरल हो रही थी. बच्चों की इस स्थिति का पूरे विश्व ने विरोध किया था. इसी दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर विपक्ष ने भी दबाव बनाना शुरू किया था. गौरतलब है कि विपक्ष द्वारा इस मसले को हल करने की बात करने  बाद राष्ट्रपति ने इस पूरे मामले को अपने स्तर से हर करने का भरोसा दिया था. बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि हम किसी भी परिवार को अलग करना नहीं चाहते और न ही मुझे यह अच्छा लगता है.

मैं कुछ ही समय बाद एक ऐसे ऑडर पर साइन करने जा रहा हूं जो इस समस्या को काफी हद तक खत्म कर देगा. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कैबिनेट मेंबर और रिब्पलिक लॉ मेकर के साथ हुई एक बैठक में कहा कि हम परिवार को दोबारा से मिलाने जा रहे हैं

Spread the love

इंदौर